कौन से साइट्स से कंप्यूटर गेम्स डाउनलोड कर सकते हैं

जानिए कौनसे साइट्स से कंप्यूटर गेम्स डाउनलोड कर सकते हैं

हम सभी जानते हैं कि लॉकडाउन में समय गुजारना और खुद का मनोरंजन करना कितना मुश्किल हो गया है। इतने महीनों तक घर पर रहना अब काफी मुश्किल हो गया है, इसलिए यह जरुरी है कि आप घर पर रहते हुए कुछ ऐसा करें, जिससे आप सही मायने में आनंद ले सकें।

रोमांचक चीजों में से एक कंप्यूटर गेम्स खेलना है। ऐसे कई गेम हैं, जिन्हें आप ऑनलाइन फ्री या कैश देकर भी खेल सकते हैं और यह पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है। लेकिन, फ्री गेम की बात करें, तो इसे कौन नहीं पसंद करता है? यह समय बिताने का सबसे अच्छा तरीका है; जी हां, घर पर रोमांच का आनंद भी लें और वह भी बिना पैसे के।

फ्री कंप्यूटर गेम्स डाउनलोड उन सभी के लिए बहुत ही अच्छा है, जो सिर्फ अपना समय गुजारने के लिए मनोरंजन की तलाश में हैं। स्काई-फाई से लेकर फैंटेसी तक और कार्ड गेम्स से लेकर ब्लॉक बिल्डर्स तक कई गेम उपलब्ध हैं। आप ऑनलाइन रमी, पबजी, फोर्टनाइट, टीम फोर्ट्रेस 2 इत्यादि के बारे में जानते होंगे, क्योंकि ये दुनिया भर में प्रसिद्ध कुछ खेल हैं।

आपको शुरू करने के लिए, नीचे कुछ टॉप कंप्यूटर गेम दिए गए हैं, जिन्हें आपको डाउनलोड करना चाहिए:

  1. खेलप्ले रमी

यदि आप रमी खेलना जानते हैं, तो यह ऐप आपके लिए बहुत सारे पैसे कमाने का एक अवसर है। खेलप्ले रमी एक कंप्यूटर वाला गेम है, जो आपको रमी खेलने और असली कैश जीतने की सुविधा देता है। यह फ्री वर्जन में भी उपलब्ध है, जहाँ आप मनोरंजन के उद्देश्य से खेल सकते हैं।

रमी खेलने और इसमें जीतने के लिए कुछ कौशल की आवश्यकता होती है, इसलिए पहले अभ्यास करना बेहतर होता है और फिर इसमें सही में पैसे लगाएं। खेलप्ले रमी में कई सारी रोमांचक विशेषताएं हैं। आप हर दिन कई टूर्नामेंट खेलकर सही में नकद जीत सकते हैं। यह एक कंप्यूटर का गेम है, जो मोबाइल वर्जन में भी उपलब्ध है। यह 24/7 ग्राहक सहायता, तत्काल निकासी और अन्य रोमांचक सुविधाएँ भी प्रदान करता है, जिससे आप समय गुजार सकते हैं और पैसे कमाने का आनंद ले सकते हैं।

  1. रेड: शैडो लेजेंड्स

रेड: शैडो लेजेंड्स सबसे प्रसिद्ध मोबाइल गेम्स में से एक है, जो अब एक कंप्यूटर गेम फ्री डाउनलोड भी है। गेम में कॉम्बैट और स्क्वाड मैनेजमेंट हैं, जिसमें वेटेरन्स के साथ खेलते वक्त भी रणनीति की आवश्यकता होती है। इसलिए, यदि आप नए हैं, तो आपको इसमें कुछ समय देना होगा।

खेल 300 हीरोज को कलेक्ट करने के बारे में है, जिनकी अपनी-अपनी क्षमताएं और स्टैट्स हैं। अपना स्क्वाड बनाते समय आपको अपने स्क्वाड को अनुकूलित करने और अपने करैक्टर की मजबूती के लिए सावधानीपूर्वक योजना बनाने की आवश्यकता होगी। ऐसे विकल्प हैं, जहां आप ऑनलाइन फाइट ले सकते हैं, या अन्य खिलाड़ियों के साथ टीम बना सकते हैं या उन्हें स्क्वाड बैटल्स में हरा सकते हैं।

  1. मैजिक: द गैदरिंग एरिना

पीसी के लिए कई कार्ड गेम उपलब्ध हैं। यह उनके लिए एक कंप्यूटर गेम्स फ्री डाउनलोड भी है, एकदम अच्छे रोमांच की तलाश में हैं। आपको पूरे खेल में उत्साहित रखनेवाला यह एक चुनौतीपूर्ण खेल है।

यह पूरी तरह से जादुई और कम्पलीट बोर्ड गेम एनिमेशन वाला गेम है, जिसमें आप वापस आते रहेंगे। इस गेम में उतनी जटिलता है, जितना की किसी मैजिक गेम में होनी चाहिए।

  1. वर्ल्ड ऑफ वॉरशिप्स

यदि आपको टैंकों से भरी दुनिया चाहिए, तो वर्ल्ड ऑफ वॉरशिप्स गेम आपके लिए है। यह एक कंप्यूटर वाला गेम है, जिसमें डेथ मैच और नेवी का कांसेप्ट भी है। कंट्रोल्स भी आसान हैं और कोई भी इसे कुछ ही ट्रेल्स में सीख सकता है।

यह किसी भी पायरेट या वॉर गेम्स से बहुत ही बेहतर है। और, निश्चित रूप से अन्य खेलों की तुलना में कहीं अधिक रोमांचक है। यदि आपको वेट ग्राउंड वाले बैटलफील्ड पसंद हैं, तो यह गेम भी आपको बहुत पसंद आएगा।

  1. स्टार ट्रेक ऑनलाइन

क्या आप एक स्टारशिप का नियंत्रण लेना चाहते हैं और आकाशगंगा (गैलेक्सी) को एक्स्प्लोर करना चाहते हैं? यदि हाँ, तो स्टार ट्रेक ऑनलाइन गेम आपके लिए है। यह एक कंप्यूटर वीडियो गेम है, जो आपको खतरनाक एलियंस से लड़ने और पैन-गैलेक्टिक पेशेवरों के एक कुलीन चालक दल को प्रशिक्षित करने देता है।

इस गेम का हर क्वेस्ट एक शो के एपिसोड की तरह है और प्रत्येक मिशन एक आर्क की तरह है। यह एक कंप्यूटर गेम है, जो उत्साह और रोमांच से भरा है। यह गेम स्टार ट्रेक फैन्स के लिए एक रियल ट्रीट है।

सबसे अच्छे कंप्यूटर गेम की हमारी सूची यहाँ समाप्त होती है, लेकिन हम कंप्यूटर गेम डाउनलोड करने के लिए आपकी पसंदीदा साइटों के बारे में आपसे जानना चाहेंगे।

Related Posts

About The Author

Add Comment