जानिए कौन से साइट्स से मोबाइल गेम डाउनलोड कर सकते हैं

जानिए कौनसे साइट्स से मोबाइल गेम डाउनलोड कर सकते हैं

वैश्विक महामारी ने हम सब को घर में बंद कर रखा है। अनलॉकिंग फेज में भी, लोगों को नई सामान्य परिस्थिति के साथ ढलने में मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए, सभी लोग सुरक्षित रहने के लिए घर में रह रहे हैं। इससे हम यह भी सोचने के लिए मजबूर हैं कि हम ऐसा क्या करें कि हमारा समय ठीक से पास हो।

समय गुजारने के बहुत सारे तरीके हैं। जैसे पढ़ना या ऑनलाइन गेम खेलना या अपनी पसंद का कोई अन्य शौक पूरा करना। खेल बहुत अधिक मजेदार होते हैं, और साथ ही मनोरंजन के सबसे अच्छे जरिया भी हैं। आप अपनी पसंद के अनुसार पीसी या मोबाइल के लिए गेम डाउनलोड कर सकते हैं।

यदि आप रमी खेलने में माहिर हैं, तो आपको इसे खेलना चाहिए। यह कुछ अतिरिक्त पैसा कमाने और अपना समय गुजारने के लिए एक एकदम सही खेल है। और, यदि आपको गेम डाउनलोड करना है फ्री में, तो इसके लिए खेलप्ले रमी सबसे अच्छा विकल्प है।

वो दिन लद गए, जब लोगों को ऑनलाइन गेम पर भरोसा नहीं हुआ करता था। अब, लोग ऑनलाइन गेम्स में भी पैसा लगाते हैं। गेम डाउनलोड करना आसान है, और आप इसे पीसी या फोन पर कर सकते हैं।

नीचे दिए गए मोबाइल गेम्म को डाउनलोड करने के लिए टॉप साइटों की एक सूची दी गई है:

1. खेलप्ले रमी

अगर आप रमी खेलने में कुशल हैं, तो यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है। यदि आप रमी खेलना नहीं भी जानते, तो आप इसे सीख सकते हैं और फिर खेल सकते हैं। यह एक मोबाइल गेम है, जो आपको जरूर पसंद आएगा। खेलप्ले रमी न केवल मनोरंजन के लिए सबसे अच्छा विकल्प है, बल्कि अतिरिक्त कैश कमाने के लिए यह एक गो-टू-गेम भी है।

यह ऐसा खेल है, जो आपको अधिक कमाने के लिए प्रेरित करेगा और साथ ही यह समय गुजारने का एक सही तरीका भी है। खेलप्ले रमी गेम डाउनलोड करना आसान है। आपको बस khelplayrummy.com वेबसाइट पर जाकर इस आकर्षक गेम का आनंद लेना है।

2. एस्फाल्ट 9: लेजेंड्स

अगर आपको रेसिंग पसंद हैं, तो आप निश्चित रूप से एस्फाल्ट को जानते होंगे। द एस्फाल्ट 9: लेजेंड्स 2018 में आया और अब यह एक सबसे प्रसिद्ध रेसिंग गेम हो गया है। यह एक फ्री गेम डाउनलोड है। यह खेल मल्टीप्लेयर, सिंगल प्लेयर विकल्प के साथ ही और भी बहुत कुछ प्रदान करता है। इसमें अद्भुत ग्राफिक्स और इन-ऐप खरीदारी भी है, अगर आप चाहें तो भुगतान करने से बच सकते हैं।

3. कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल

अगर आप गेम डाउनलोड करने की सोच रहे हैं, तो सीओडी एक सबसे अच्छा विकल्प है। कॉल ऑफ ड्यूटी इस सूची में एक नवीनतम गेम है, लेकिन, चूंकि यह उन मोबाइल गेम्स में से एक है, जो बेहद प्रसिद्ध हैं और यहां हैं। इनमें पबजी और फोर्टनाइट की तरह ही 100-प्लेयर का बैटल रॉयल मोड शामिल है। गेम में इन-ऐप खरीदारी भी शामिल है लेकिन इसका उपयोग खेल को प्रभावित नहीं करता है और यह पूरी तरह से खिलाड़ी पर निर्भर करता है। यदि आपको गेम डाउनलोड करना है, तो यही सही गेम है।

4.  ईए स्पोर्ट्स गेम

ईए स्पोर्ट्स गेम में खेल की एक विस्तृत विविधता है। आपको एनएफएल, फीफा सॉकर, एनबीए, ईए स्पोर्ट्स यूएफसी इत्यादि खेल मिल जाएंगे। आपको ये गेम गूगल प्लेस्टोर पर मिल जाएंगे, क्योंकि यह गेम डाउनलोड करने वाला ऐप है। इन खेलों के ग्राफिक्स बहुत अच्छे हैं और कंट्रोल्स भी अच्छे हैं। ईए, स्पोर्ट्स गेम का एकमात्र डेवलपर है, इसलिए ये गेम बाजार में सर्वश्रेष्ठ हैं।

5. लेजेन्ड्स ऑफ रनेटेरा

लेजेन्ड्स ऑफ रनेटेरा कार्ड द्वुलिंग गेम है, जिसे आप प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। प्लेस्टोर गेम डाउनलोडिंग  करने वाला सबसे अच्छा ऐप है। आप कार्ड कलेक्ट कर सकते हैं, डेक निर्माण और किसी के जीतने तक एक दूसरे को द्वुएल (duel) कर सकते हैं। आप एक चैंपियन भी चुन सकते हैं, इसके चारों ओर एक डेक का निर्माण कर सकते हैं, और अपनी रणनीति को भी परिभाषित कर सकते हैं। यह रायट गेम्स का नवीनतम गेम है और फ्री गेम्स डाउनलोड के लिए भी उपलब्ध है।

6. पोकेमॉन गो

पोकेमॉन गो सबसे लोकप्रिय गेमों में से एक है। 2016 में जब इसे लॉन्च किया गया, तभी यह लोकप्रिय हो गया, और आज भी इसे पोकेमॉन उत्साही लोगों द्वारा खेला जाता है। यदि आप पोकेमॉन फैन हैं, तो आपको पोकेमॉन गो गेम ऐप्स डाउनलोड का आनंद मिलेगा। यह एक दिलचस्प गेम है, क्योंकि आपको अपने चारों ओर पोकेमॉन को पकड़ने के लिए वास्तविक दुनिया को एक्स्प्लोर करने का मौका मिलेगा। खेल में पोकेमॉन को पकड़ना, पॉकेस्टॉप को ढूंढना और जिम को टेक डाउन करना शामिल है। इसमें रेड बैटल्स, ट्रेनर बैटल्स और कई प्रसिद्ध पोकेमॉन भी शामिल हैं। आप इस गेम्स को फ्री डाउनलोड कर सकते है और आनंद ले सकते हैं।

यह हमारे पसंदीदा खेलों में से कुछ खेल हैं, और साथ ही बाजार में इनकी गिनती टॉप गेम्स में भी होती है। तो, हमें आप अपने पसंदीदा खेल बताएं और एक अपने पसंदीदा गेम के बारे में भी नीचे दिए गए कमेंट सेक्शन में बताएं।

Related Posts

About The Author

Add Comment